हैलोवीन पहले से ही चीनी से प्रेरित कलंक में बीत चुका है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं डरावना सामान के बारे में बात नहीं कर सकता, है ना? सनशाइन मनोर वास्तव में 2016 के सनशाइन कैंप का प्रीक्वल है, हालांकि आपको इसे खेलने की आवश्यकता नहीं है। इसमें एक खौफनाक अच्छे समय के सभी लक्षण हैं: एक अजीब हवेली, एक रहस्य जिसे सुलझाना है, कुछ राक्षस और यहां तक ​​​​कि एक पंथ भी! यह सब एक अच्छी दृश्य शैली में लिपटा हुआ है, जो कि 8-बिट दिनों में वापस आ जाता है। नरक, इसमें एक कुत्ता भी है जिसे आप पालतू बना सकते हैं! और कितना आप संभवतः चाह सकते हैं?

बहुत कुछ, वास्तव में। यह समीक्षा संक्षिप्त होने जा रही है क्योंकि सनशाइन मनोर के बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। यह एक 80 के दशक के खेल की तरह लगता है और मेरा मतलब यह नहीं है कि इसकी काफी सुंदर दृश्य शैली के लिए एक आकर्षक प्रशंसा के रूप में। नहीं, मेरा मतलब है कि यह बहुत सारे बुनियादी गेमप्ले यांत्रिकी के साथ बेयरबोन है।

टाइटैनिक सनशाइन मैनर मिस्टर ऐटकेन, उर्फ ​​मिस्टर सनशाइन से संबंधित था, एक ऐसा व्यक्ति जिसने अपने बीमार बच्चों को लोकप्रिय दिखाने के लिए अलौकिक शक्तियों के साथ सौदा किया, उसके इरादे काफी शुद्ध थे – वह सिर्फ बच्चों के लिए दुनिया में खुशी लाना चाहता था। आगे देखने के लिए उन्हें कुछ देने के लिए। बेशक, जब आप शैतान के साथ सौदा करना शुरू करते हैं तो यह हमेशा वापस आने वाला होता है और आपकी पीठ पर एक लाल गर्म पोकर चिपका देता है, और इसलिए अनुमानतः ऐटकेन की प्रसिद्धि में वृद्धि गड़बड़ा जाती है और वह गायब होने से पहले काफी लोगों की हत्या कर देता है। ऐटकेन के भाग्य की याद के रूप में केवल उसका सड़ता हुआ घर बचा है।

पर उपलब्ध: पीसी, एक्सबॉक्स, प्लेस्टेशन, स्विच
समीक्षा की गई: पीसी
डेवलपर: जीवाश्म खेल
प्रकाशक: हाउंड पिक्ड गेम्स

प्रकाशक द्वारा प्रदान किया गया समीक्षा कोड।

आप अदा के रूप में खेलते हैं, एक युवा लड़की हैलोवीन पर कुछ दोस्तों के साथ जो आपको जागीर में रात बिताने की हिम्मत करते हैं। जैसे ही आप ढहते हुए खंडहर के अंदर कदम रखते हैं, सब कुछ गलत हो जाता है, आपके दोस्तों को घसीटा जाता है और एक बुरी उपस्थिति खुद को ज्ञात करने लगती है। हल करने के लिए एक रहस्य है, और चूंकि आपके पास एक पत्थरबाज और उसका कुत्ता नहीं है, यह पता लगाने के लिए कि क्या हो रहा है और दीवारों के भीतर फंसे दुर्भाग्यपूर्ण भूतों की मदद करने के लिए आप पर निर्भर है।

कहानी ज्यादातर इंट्रो के बाद मौजूद नहीं है, जो अदा या उसके दोस्तों को ठीक से पेश करने के लिए पर्याप्त समय भी नहीं लेती है। बाकी के खेल के लिए, अदा को संवाद की केवल कुछ पंक्तियाँ मिलती हैं, जैसा कि आपके सामने आने वाले भूतों से होता है। किसी को बाहर निकालने या उन्हें कम पारदर्शी बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है, और कहानी केवल 3 घंटे की कहानी मोड के अंतिम 15-30 मिनट में फिर से दिखाई देती है। यह प्रतीक्षा के लायक नहीं है, या तो, क्योंकि अंत संतोषजनक निष्कर्ष प्रदान नहीं करता है।

जैसे ही प्रेतवाधित घर जाते हैं, सनशाइन मनोर एक बहुत ही ठंडी जगह है। इसमें डराने या धमकियों की कमी है। मुझे लगता है कि स्कूबी और शैगी को भी इसके सड़ते कमरों में रात बिताने में कोई समस्या नहीं होगी। खेल खुद को खून से लथपथ हॉरर आरपीजी के रूप में वर्णित करता है, लेकिन छोटी कहानी को हराकर मैं दृढ़ता से कह सकता हूं कि उनमें से कोई भी वर्णनकर्ता फिट नहीं है। यह विशेष रूप से खून से लथपथ नहीं है, डरावनी रास्ते में बहुत कम है और मुझे नहीं पता कि आरपीजी वहां भी क्यों है, हालांकि मुझे लगता है कि आप तर्क दे सकते हैं कि लगभग कोई भी गेम आरपीजी है। आपको वास्तव में जो मिला है वह एक ऐसा खेल है जहां आप अपना अधिकांश समय वस्तुओं को लेने और उन्हें कहीं और पहुंचाने के लिए कमरों के बीच आगे-पीछे घूमने में बिताते हैं। यह एक आरपीजी लाने की खोज की तरह है, सिवाय इसके कि यह सिर्फ कुछ कमरों में समाहित है।

कभी-कभी, एक दुष्टात्मा रास्ते में आ सकती है, एक भयानक संभावना। अच्छा, यह होगा अगर उन्होंने कुछ किया। कुछ बड़े, खाली कमरों में बस आगे और पीछे चार्ज करते हैं, जहां आपके पास दुनिया की परवाह किए बिना कमरे के ढेर हैं। कुछ अन्य लोग खुद को एक बवंडर में घुमाते हैं और हार जाते हैं … वहां खड़े होकर और अपने जादू के हमले से या बस अतीत में चलने की प्रतीक्षा में। आपकी एकल रक्षात्मक/आक्रामक क्षमता जादुई शक्ति का एक विस्फोट है जो आपके चारों ओर एक छोटे से घेरे को कवर करती है और जिसे रिचार्ज करने में कुछ सेकंड लगते हैं। सही सेटिंग में, यह एक शक्तिशाली गेमप्ले मैकेनिक हो सकता है जो आपको क्षमता का चालाकी से उपयोग करने के लिए मजबूर करता है या खिलाड़ियों को तनावपूर्ण परिस्थितियों में धकेलता है, जहां वे दुश्मनों के मिलने से पहले इसके रिचार्ज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

मुझे यह विचार पसंद है कि हवेली अंधेरे में डूबी हुई है। बाकी हवेली को छाया में छोड़कर, आपके चारों ओर प्रकाश का एक चक्र है। लेकिन उन छायाओं में बहुत कम छिपा है, एक राक्षस होने का एकमात्र वास्तविक खतरा कभी-कभी प्रकट होता है और आप पर चलता है। हालाँकि, इसे रोकना आसान है, और मेरे 3 घंटे के प्लेथ्रू के दौरान यह केवल 4 या 5 बार दिखाई दिया।

हवेली के चारों ओर भूतिया कैंडी की तरह बिखरी हुई आत्माएं उन लोगों की फंसी हुई आत्माएं हैं जो एटकेन के हाथों मारे गए, और खेल को हराने के लिए आपको उन्हें बचाने की जरूरत है। इसका मतलब है कि एक राक्षसी क्षेत्र में छलांग लगाना जहां हवेली को एक रेंगने वाले संस्करण के साथ बदल दिया गया है, जो बड़ी खोपड़ी और अजीब रंगों से भरा हुआ है। यहां आपको गेमप्ले मैकेनिक्स के रास्ते में कुछ और मिलता है, जैसे कुछ ढहते प्लेटफॉर्म या पनडुब्बी को नियंत्रित करने के लिए। लेकिन ये छोटे-छोटे बदलाव चीजों को दिलचस्प बनाने के लिए बहुत कम करते हैं; प्लेटफ़ॉर्म एक डोडल हैं, और स्पाइक्स जो आपके कीमती उप को नष्ट कर सकते हैं, वे हँसने योग्य हैं।

इतने छोटे खेल के लिए कई बग और गड़बड़ियां थीं। स्टीम अचीवमेंट्स शुरुआत के लिए काम नहीं कर रहे थे, और स्टीम कम्युनिटी टूलटिप जो कोने में पॉप अप होती है, लगातार खराब हो जाती है और नहीं छोड़ती है। इसी तरह, Nvidia GeForce टूलटिप ठीक से प्रदर्शित नहीं होगा और बंद नहीं होगा। और क्योंकि स्टीम ओवरले सनशाइन मैनर के साथ ठीक से काम नहीं करेगा, मैं स्क्रीनशॉट नहीं ले सका। हम्म।

एक क्षेत्र के दौरान जब भी मेरी मृत्यु होती है, स्क्रीन काली हो जाती है और कुछ भी नहीं होता, मुझे Alt + Tab को बाहर करने और प्रोग्राम को बंद करने के लिए मजबूर किया जाता है। एक और बिंदु पर, मैंने एक गेम लोड किया और मेरी इन्वेंट्री में दो चट्टानें दिखाई दीं, एक ऐसी वस्तु जिसकी मुझे वैसे भी आवश्यकता थी, लेकिन मैं वास्तव में उनमें से केवल एक का उपयोग कर सकता था जबकि दूसरा बस मेरी जेब में फंस गया था। कष्टप्रद रूप से, मैं अपने अच्छे लड़के कुत्ते के साथी को पालतू नहीं बना सका क्योंकि मेरे हाथ में स्पष्ट रूप से एक चट्टान थी। और हां, मैंने एक कुत्ते का जिक्र किया है, जो इस पूरे खेल का मुख्य आकर्षण है।

यदि आप एक या दो अतिरिक्त चट्टानें उठाते हैं, तो उनसे छुटकारा पाने का कोई तरीका नहीं है, जिसका अर्थ है कि खेल को पूरा करना वास्तव में असंभव हो सकता है यदि आपके पास जल्दी पर्याप्त बचत नहीं है।

इसके अलावा, मेनू लाने से खेल रुकता नहीं है। उसके साथ क्या समस्या है?

देखिए, मैं सनशाइन मैनर के बारे में बिना क्रूर कहे ईमानदार नहीं हो सकता, इसलिए मैं बस इतना ही कहूंगा: यह उबाऊ है। अधिकांश समय आप किसी वस्तु को हथियाने के लिए एक कमरे से दूसरे कमरे में जा रहे हैं। दुश्मनों को दूर किया जा सकता है, कुछ बॉस की लड़ाई मजेदार नहीं होती है, कहानी कोई नहीं होती है और मैंने अपना ज्यादातर समय यह चाहने में बिताया कि मैं सनशाइन मैनर नहीं खेल रहा था।
















रेटिंग: 5 में से 1.5.

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