मुझे एक विचित्र अवधारणा पसंद है। मैं इस तरह के आधार के लिए एक चूसने वाला हूं कि कोई 9-पिन नीचे और फिर एक कलम और एक नैपकिन खोजने के बाद सपने देखता है। ट्रिगर विच के मामले में, इन चुड़ैलों ने आग के गोले छोड़े हैं और कुछ बेहतर के लिए प्यारे खरगोशों को टोपी से बाहर निकाला है: एके -47। गोलियों की बौछार से कोई समस्या जल्दी गायब नहीं हो सकती है, और इसलिए अब चुड़ैलें अजीब अध्यादेश दरार से आग्नेयास्त्रों को स्वीकार करती हैं और क्लिप के सदस्य बन जाती हैं। उनकी पुरानी परंपराएं और उनका जादू अतीत में लुप्त हो रहा है, वे अब बारूद के परिवर्तन पर पूजा करते हैं।

आप कोलेट के रूप में खेलते हैं, द क्लिप के आशान्वित नए सदस्य। दीक्षा परीक्षण के माध्यम से अपना रास्ता बनाने के बाद आप अजीब दरार तक पहुँचते हैं और आपको अपनी खुद की बंदूक से गले लगाने और संजोने का आशीर्वाद मिलता है, लेकिन काले रंग में एक अजीब आदमी भी पोर्टल से बाहर आता है और कोलेट के साहसिक कार्य को शुरू करता है – सबसे नए सदस्य के रूप में क्लिप की वह घुसपैठिए का शिकार करने के लिए भेजी जाती है। इसका मतलब है कि गोबलिन के दायरे में प्रवेश करना, जिसे एक प्राचीन जादुई बाधा के पीछे बंद कर दिया गया है, जिसने सैकड़ों वर्षों से दोनों समाजों को अलग कर दिया है। जबकि भूतों ने अपने जादू और परंपराओं के साथ रखा, चुड़ैलों ने आगे बढ़कर सीखा कि सबसे बड़ा प्रकार का जादू फ्लेमेथ्रोवर है।

पर उपलब्ध: एक्सबॉक्स, प्लेस्टेशन, स्विच
पर समीक्षित: एक्सबॉक्स सीरीज एस
द्वारा विकसित: रेनबाइट
द्वारा प्रकाशित: ईस्टासियासॉफ्ट

प्रकाशक द्वारा प्रदान किया गया समीक्षा कोड।

एक ट्विनस्टिक शूटर के रूप में मुख्य चीज ट्रिगर विथ नेल टू नेल है नियंत्रण, और यह इसे एंप्लॉम्ब के साथ करता है। बायीं छड़ी के साथ चलना, दायें से निशाना लगाना, निशानेबाजी और डैशिंग सब कुछ कुरकुरा लगता है। इनपुट विलंब व्यावहारिक रूप से न के बराबर लगता है। यह स्वाभाविक रूप से दौड़ना और बंदूक चलाना संतोषजनक और मजेदार बनाता है। यह आपकी तरह है और नियंत्रक एक हैं, स्क्विशी मानव और प्लास्टिक का एक आदर्श संलयन। ठीक है, यह एक हद तक अतिशयोक्तिपूर्ण है, लेकिन सभी गंभीरता से नियंत्रण उत्कृष्ट महसूस करते हैं।

यह अच्छा है क्योंकि ट्रिगर विच आपको बहुत सारे दुश्मनों का वध करने वाला है और ठोस नियंत्रण पुनरावृत्ति को रोकने में मदद करने के लिए बहुत कुछ करता है। अफसोस की बात है कि यह काफी नहीं है क्योंकि मैंने ट्रिगर विच की लड़ाई को थोड़ी देर बाद अपनी एड़ी खींचना शुरू कर दिया, ज्यादातर इसलिए क्योंकि कुछ भी नहीं बदलता है। आपको कुछ नई बंदूकें मिलती हैं, जिनमें से कई को खोजने के लिए थोड़ी खोजबीन करनी पड़ती है, और दुश्मनों का एक बहुत ही बुनियादी चयन होता है, लेकिन खेल की शुरुआत में आपके पास जो झगड़े होते हैं, वे काफी हद तक उन लोगों के समान होते हैं जिनमें आप होंगे। समाप्त। यह बोग-स्टैंडर्ड ट्विन-स्टिक शूटिंग है।

गलती मेरी हो सकती है। मैं बस लड़ाई से थोड़ा और चाहता था, कुछ मसालेदार, थोड़ा जादू का पानी का छींटा। यह हरमाइन ग्रेंजर कम है और सारा शौकिया जादुई है जिसे आपने अपने भतीजों के तीसरे जन्मदिन की पार्टी के लिए किराए पर लिया है। लड़ाई को थोड़ा और गहराई और विविधता देने के अलावा, मुझे लगता है कि लड़ाई को और अधिक दूरी बनाने की जरूरत है, और अद्वितीय, दिलचस्प दुश्मन प्रकारों पर अधिक जोर दिया जाना चाहिए। आप जिन दुश्मनों से लड़ते हैं उनमें से कोई भी बहुत यादगार नहीं है, कुछ ऐसा जो बॉस के झगड़े के बारे में भी कहा जा सकता है। हालांकि, वे खून की एक शानदार बाढ़ में मर जाते हैं, लाल तरल जल्दी से जहां भी आप लड़ रहे हैं, उसके फर्श को कोटिंग कर देते हैं। चिंता न करें, यदि आप रक्त के प्रशंसक नहीं हैं तो एक पिनाटा मोड है।

एक अच्छा मुकाबला विचार यह है कि केवल आपके हाथ की तोप को एक बटन के टैप से सामान्य रूप से पुनः लोड किया जा सकता है। जब यह सुसज्जित नहीं होता है तो हर दूसरी बंदूक जादुई रूप से पुनः लोड हो जाती है, इस प्रकार यदि आप अपने दोहरे उज़ियों के लिए राउंड से बाहर निकलते हैं तो आप किसी और चीज़ पर स्वैप करते हैं और गोलियों के जादुई रूप से आपके हथियार में टेलीपोर्ट होने की प्रतीक्षा करते हैं। इस साफ-सुथरी चाल को एक उचित इन-गेम स्पष्टीकरण भी मिलता है। यह एक ठोस विचार है जो आपको केवल एक या दो बंदूकों पर निर्भर रहने और पूरे खेल के लिए उनके साथ चिपके रहने के बजाय अपने हथियार के उपयोग को थोड़ा अलग करने की ओर धकेलने में मदद करता है। बन्दूक के लिए गोलियों से बाहर? इसके बजाय फ्लेमेथ्रोवर, या पिस्तौल का प्रयोग करें।

ट्रिगर विच का बड़ा हिस्सा जानवरों और दरवाजों से भरे विशाल, बहु-स्तरीय काल कोठरी में खर्च किया जाता है, जिन्हें अनलॉक करने के लिए चाबियों की आवश्यकता होती है। कुछ लोगों के लिए वे रोमांच के क्लासिक दिनों का एक अच्छा पुनरीक्षण हो सकता है, लेकिन मेरे लिए यह पहले से ही चाबियों और खुले दरवाजों को लेने के लिए साफ किए गए कमरों के माध्यम से एक बहुत ही उग्र बैकट्रैकिंग था। और जब मैंने इस तथ्य की सराहना की कि प्रत्येक कालकोठरी ने कुछ अतिरिक्त जोड़ने की कोशिश की, जैसे अंधेरा या फिसलन भरी बर्फ के पैच, उनके बस नेत्रहीन उबाऊ स्थान। अधिक से अधिक शत्रुओं के अलावा उनमें कुछ भी नहीं है, और अन्वेषण काफी सीमित है।

दुर्लभ पहेलियाँ बेहतर होती हैं, जैसे कि एक महान खंड जिसमें कोनों के चारों ओर उछलती गोलियां शामिल होती हैं। गनप्ले की तरह, हालांकि, मुझे लगता है कि खेल के इस हिस्से के साथ और भी बहुत कुछ किया जा सकता था। ट्रिगर विच के विचित्र आधार के बावजूद, यह इसे हर मोड़ पर सुपर सेफ करता है। रेनबाइट स्पष्ट रूप से एक प्रतिभाशाली गुच्छा है, इसलिए मुझे आशा है कि हम उन्हें खुद को और अधिक धक्का देते हुए देखेंगे।

काल कोठरी के बाहर तलाशने के लिए एक छोटी सी दुनिया है। दुश्मनों को मारने और चेस्ट खोलने से आपको रत्न मिलते हैं, और जब हथियार के हिस्सों के साथ मिलकर आपके शस्त्रागार को अधिक नुकसान, बड़ी क्लिप, आग की उच्च दर और तेज जादू पुनः लोड गति के साथ अपग्रेड करने के लिए उपयोग किया जा सकता है। हालाँकि, सावधान रहें, क्योंकि जैसे-जैसे आप हथियारों को बढ़ावा देते हैं, खेल पहले से भी आसान हो सकता है। कोलेट डिश को कितना नुकसान पहुंचाता है और कार्रवाई को ठीक करने में मदद करने के लिए ट्यूनिंग के लिए विकल्प उपलब्ध हैं, और मैं उन समावेशन की सराहना करता हूं।

ट्रिगर विच के लिए एक सुखद, पुराने स्कूल का माहौल है। ग्राफिक्स से लेकर पूरे एडवेंचर की संरचना तक, ट्रिगर विच को स्पष्ट रूप से क्लासिक्स के लिए एक स्थायी प्यार है। व्यक्तिगत रूप से, कला-शैली मेरे साथ क्लिक नहीं करती है, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि यह एक अच्छा दिखने वाला खेल है और संगीत अद्भुत है।

अगर मुझे लगता है कि मैं बहुत कठोर हो रहा हूं तो आप बहुत सही हो सकते हैं। तो चलिए इसे संतुलित करते हैं, क्या हम? ट्रिगर चुड़ैल नाखून इसकी लंबाई। खेल के साथ मेरे पास जो मुद्दे हैं वे कभी भी काफी हद तक हानिकारक नहीं हुए क्योंकि ट्रिगर विच ने अपना रनटाइम नहीं खींचा। संभावना है कि यदि आप हर चीज का पीछा करना चाहते हैं तो आप कुछ और घंटों के साथ कहानी को 3-6 घंटों में कहीं भी पूरा कर लेंगे। इसलिए जबकि मुकाबला और काल कोठरी थोड़ा खींचती है, उन्हें पूरी तरह से उबाऊ होने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया जाता है। बस जब मैं पर्याप्त होने की बात पर पहुंच रहा था, क्रेडिट लुढ़क गया।

और मुझे कथानक में उत्कृष्ट मोड़ के लिए खेल को श्रेय देना होगा। यह बहुत स्पष्ट है कि अध्यादेश दरार कोई प्राकृतिक घटना नहीं है, लेकिन डेवलपर्स ने इसे उस दिशा में ले लिया जिसे मैंने कभी नहीं देखा। यह मजाकिया और आकर्षक था। तो बाकी की कहानी भी थी, सभी को चित्रों और पाठ की पारंपरिक शैली में बताया गया था। यह खुद को गंभीरता से नहीं लेता है, हालांकि मैं यह नहीं कहूंगा कि यह एक मजेदार खेल था, और इसमें अच्छी तरह से लिखे गए पात्र और एक दिलचस्प दुनिया है। ईमानदारी से, अगर दुश्मनों को गोली मारने में कम समय और अजीब दुनिया को बाहर निकालने में अधिक समय लगाया जाता है, तो मुझे लगता है कि ट्रिगर विच इसके लिए बेहतर होता। नरक, इसे अधिक आरपीजी में बदलना एक अच्छा विकल्प हो सकता था।

मेरे लिए ट्रिगर विच के बारे में चर्चा करने के लिए और कुछ नहीं है क्योंकि यह एक सीधा-सादा, सरल खेल है। गेमर्स के विशाल बहुमत के लिए मुझे नहीं लगता कि ट्रिगर विच कुछ ऐसा है जिसे खरीदने और ठीक इसी उदाहरण में खेला जाना चाहिए। लेकिन लोगों के एक निश्चित समूह के लिए, यह एक मजेदार संभावना हो सकती है, ट्विन-स्टिक शूटिंग, पिक्सेलेटेड ग्राफिक्स और मजेदार आधार का मिश्रण एक आकर्षक शराब बनाने के लिए।
















रेटिंग: 5 में से 3।

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